हार्दिक पांड्या (छवि क्रेडिट: गेट्टी छवियां)

गतिशील भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से एक बड़ा बदलाव किया है। से अपना कार्यकाल जारीआईपीएल 2022जहां उन्होंने गुजरात टाइटन्स को जीत की ओर अग्रसर किया, प्रशंसकों ने बड़ौदा ऑलराउंडर का एक पूरी तरह से अलग अवतार देखा- एक आक्रामक अवतार जो कुछ भी नहीं रोक पाएगा।

हार्दिक की बल्लेबाजी में विशेष रूप से सबसे बड़ा बदलाव आया है और अब वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने में अधिक सहज है जहां वह आमतौर पर पूरे आईपीएल अभियान के दौरान बल्लेबाजी करते थे।

हार्दिक पांड्या। पीसी- गेटी-एएफपी

राशिद लतीफ का मानना ​​है कि हार्दिक पांड्या को आईसीसी टी20 विश्व कप के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है

हार्दिक की बल्लेबाजी में सुधार के साथ, उन्होंने सभी सिलेंडरों पर आग लगाना भी शुरू कर दिया क्योंकि उनकी गेंदबाजी भी काम आई है। एशिया कप के दौरान और इंग्लैंड दौरे पर, उन्हें पावरप्ले में विकेट लेते देखा गया था और यही कारण था कि अचानक उनकी तुलना इस समय के नंबर एक ऑलराउंडर-बेन स्टोक्स से की जा रही थी।

हालांकि, इसी तर्ज पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ को लगता है कि विश्व कप विजेता इंग्लैंड के क्रिकेटर के साथ तुलना करने से पहले पंड्या को अपने खेल में सुधार करना होगा।

हार्दिक पांड्या (छवि क्रेडिट: ट्विटर)

राशिद लतीफ बताते हैं कि उन्होंने हार्दिक पांड्या पर बेन स्टोक्स को बढ़त क्यों दी?

राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैं आज के खेल का जिक्र नहीं कर रहा हूं, लेकिन बेन स्टोक्स का एक सिद्ध रिकॉर्ड है। उन्होंने इंग्लैंड और विश्व कप के लिए भी टेस्ट मैच जीते।स्टोक्स अंतरराष्ट्रीय ट्राफियों के आधार पर हार्दिक से काफी आगे हैं।

बेन स्टोक्स। (फोटो: ट्विटर)

“इसलिए, मुझे नहीं लगता कि आप तुलना भी कर सकते हैं जब जमीन पर (प्रदर्शन) की बात आती है। क्योंकि ट्रॉफी एक ट्रॉफी है। बेन स्टोक्स इसमें हार्दिक से काफी आगे हैं। यह कहने के बाद, हां, हार्दिक की कुछ पारियां बेन स्टोक्स से बेहतर रही हैं, लेकिन बेहतर पारी और स्टोक्स से बेहतर होना दो पूरी तरह से अलग चीजें हैं।

हार्दिक पांड्या एक बार फिर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे जब भारत वीसीए स्टेडियम, नागपुर में दूसरे टी 20 आई मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।