जसप्रीत बुमराह। (फोटो: ट्विटर)

ऑस्ट्रेलिया किंवदंतीरिकी पोंटिंगसबसे छोटे प्रारूप में शीर्ष नामों के बीच कुछ सबसे कठिन मैचअप में अपने पसंदीदा खिलाड़ी को चुनने के लिए कुछ दिलचस्प विकल्प दिए।

वर्तमान युग के दो प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी के पास T2oI प्रारूप में उल्लेखनीय रिकॉर्ड होने का दावा है। जहां बुमराह ने 58 मैचों में 69 विकेट लिए हैं, वहीं अफरीदी ने 40 मैचों में 47 विकेट लिए हैं।

दोनों पेसर नई गेंद के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी समान रूप से प्रभावी हैं और पोंटिंग को भी एक को चुनने में मुश्किल हुई।

जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी। फोटो- गेट्टी

रिकी पोंटिंग ने जसप्रीत बुमराह को दिया भारतीय अनुभव के दम पर बढ़त

आईसीसी रिव्यू से बात करते हुए पोंटिंग ने कहा, "देखो, तुम उन दो लोगों को कैसे विभाजित करते हो? वे खेल के सभी प्रारूपों में पिछले कुछ वर्षों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों में से दो हैं।”

रिकी पोंटिंग। (फोटो: ट्विटर)

आखिरकार, पोंटिंग बुमराह में अनुभवी प्रचारक के लिए बस गए। "मैं शायद अकेले अनुभव पर जाऊंगा - मैं बुमराह के लिए जाऊंगा। उसने अब ऑस्ट्रेलिया में काफी क्रिकेट खेला है, अफरीदी से ज्यादा ऑस्ट्रेलिया में खेला है और अफरीदी से भी ज्यादा बड़े टूर्नामेंट खेले हैं।”उसने जोड़ा।

रिकी पोंटिंग ने दिनेश कार्तिक बनाम ऋषभ पंत बहस पर फैसला सुनाया

भारतीय क्रिकेट हलकों में एक बहस चल रही है कि टीम में नामित विकेटकीपर-बल्लेबाज कौन होना चाहिए। जहां कार्तिक एक उत्कृष्ट फिनिशर होने का दावा कर सकते हैं, वहीं पंत की विलक्षण प्रतिभा ने उन्हें कई पंडितों द्वारा समर्थित देखा है।

दोनों की तारीफ करते हुए पोंटिंग ने कहा, “मुझे वास्तव में लगता है कि भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम में ये दोनों खिलाड़ी हैं। मुझे परवाह नहीं है कि वे दोनों कीपर हैं लेकिन मुझे लगता है कि उनकी बल्लेबाजी काफी है।”

फोटो क्रेडिट: (एएफपी)

हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई ने अंततः पंत को कार्तिक पर बढ़त दी क्योंकि उन्हें अधिक मौके दिए जाने की संभावना है।
"देखो, मैं ऋषभ का पक्ष लेने जा रहा हूँ क्योंकि मुझे लगता है कि उसे दिनेश की तुलना में थोड़ा अधिक अवसर मिल सकता है,"उसने निष्कर्ष निकाला।

यह भी पढ़ें:IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव ने किया हर्षल पटेल का बचाव, कहा 'इतना तो बेनिफिट बंता है'