बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली (छवि क्रेडिट: ट्विटर)

द मेन इन ब्लू देर से दुर्भाग्यपूर्ण रहा है, जिसके परिणाम उनके खिलाफ जा रहे हैं। एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहने के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा।

इसी तर्ज पर गूंज रहे हैं बीसीसीआई अध्यक्षसौरव गांगुलीजोर देकर कहा कि यह एक 'चिंता का विषय' है, खासकर ICC T20 विश्व कप के साथ।

सौरव गांगुली (छवि क्रेडिट: ट्विटर)

सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी का बचाव किया

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने स्वीकार किया कि बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना चिंता का विषय है, लेकिन उन्होंने कप्तान रोहित को समर्थन दिया, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में विराट कोहली की जगह ऑल-फॉर्मेट लीडर बनाया था। गांगुली ने रोहित की कप्तानी कौशल को रेखांकित किया और उन पर और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पर भरोसा किया।

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा। छवि: ट्विटर

गांगुली ने पीटीआई के हवाले से कहा,"रोहित शर्मा की जीत का प्रतिशत लगभग 80 है। भारत पिछले तीन-चार मैच हार चुका है लेकिन उससे पहले ... उसने 35-40 मैचों में नेतृत्व किया है और सिर्फ पांच या छह हारे हैं,"

“मुझे यकीन है कि रोहित और राहुल द्रविड़ टीम और हर चीज के बारे में चिंतित होंगे, और वे सुधार करेंगे। मैं एक या दो हार से चिंतित नहीं हूं, लेकिन हां, हमने बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हम इसके बारे में बात करेंगे।"उसने जोड़ा।

सौरव गांगुली ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की

गांगुली ने विराट कोहली को उनके बेहद सफल एशिया कप के लिए भी बधाई दी, जहां उन्होंने पांच मैचों में 276 रन बनाए। गतिशील दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विलो के साथ अपने सूखे रन का अंत किया, और लगातार दो अर्धशतक बनाए। उन्होंने 61 गेंदों में नाबाद 122 रन बनाकर इसे बेहतर बनाया, जो उनका 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक था।

विराट कोहली। पीसी- गेट्टी

वह 1,020 दिनों के अंतराल के बाद तीन अंकों के निशान तक पहुंचे - टी20ई में उनका पहला।