ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में T20I सीरीज ओपनर बनाम भारत जीतने के लिए शानदार रन-चेस के रूप में ट्विटर की प्रतिक्रिया दी

पहला मैचरोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम और आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की T20I श्रृंखला पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली, चंडीगढ़ में मंगलवार, 20 सितंबर को खेली गई।

विश्व चैंपियंस ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को 4 विकेट से हराकर श्रृंखला का पहला मैच जीत लिया और श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली।

|आईसीसी टीम रैंकिंग|आईसीसी प्लेयर्स रैंकिंग

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को मैच में पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। टिम डेविड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पदार्पण किया। दूसरी ओर, जसप्रीत बुमराह भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे और उमेश यादव, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार तीन फ्रंटलाइन पेसर थे। साथ ही दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत से आगे चुना गया।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया। पीसी- बीसीसीआई

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पावरप्ले के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया और वे आधुनिक समय के महान बल्लेबाजों - रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट लेने में सफल रहे। रोहित को तीसरे ओवर में जोश हेजलवुड ने और कोहली को 5वें ओवर में नाथन एलिस ने आउट किया। पावरप्ले के अंत में, मेन इन ब्लू 46/2 पर था।

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने मैच में कुछ शानदार दिखने वाले शॉट खेले और 35 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों सहित 55 रन बनाए। 12वें ओवर में जोश हेजलवुड ने उन्हें आउट किया।

इस बीच, भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले T20I बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक विस्फोटक पारी खेली, क्योंकि उन्होंने 14 वें ओवर में कैमरन ग्रीन द्वारा आउट होने से पहले 25 गेंदों पर 46 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 4 छक्के शामिल थे।

छवि क्रेडिट - गेट्टी छवियां

अंत में दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल ने 6-6 रन का योगदान दिया। हालाँकि, हार्दिक पांड्या ने बिल्कुल शानदार पारी खेली, क्योंकि उन्होंने 30 गेंदों पर 71 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल थे, जिससे भारत को बोर्ड पर 208/6 का स्कोर बनाने में मदद मिली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच और कैमरन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने विस्फोटक पारी खेली और 3 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 38/0 पर थी। चौथे ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को पहली सफलता मिली और उन्होंने फिंच को 22 रन पर आउट कर दिया।

अक्षर ने खतरनाक दिखने वाले कैमरून ग्रीन को भी 11वें ओवर में आउट किया। युवा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने आउट होने से पहले 30 गेंदों पर 61 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल थे।

उसके बाद, अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव, जो अपने पहले ओवर में 16 रन पर आउट हो गए, ने 12वें ओवर में स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर दो विकेट लिए। तीन अच्छे चौके लगाने वाले जोश इंगलिस को भी अक्षर पटेल ने 15वें ओवर में कैच कराया।

अंत में भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार ने खराब गेंदबाजी की। ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 45* रनों की शानदार पारी खेली और टिम डेविड ने 18 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया को भारी-भरकम रन का पीछा पूरा करने और श्रृंखला में बढ़त बनाने में मदद मिली।

पीसी ट्विटर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले T20I पर ट्विटर की प्रतिक्रिया इस प्रकार है:

यह भी पढ़ें:IND vs AUS: खुलासा - क्यों जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया

सभी क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी और फंतासी युक्तियाँ प्राप्त करें -यहां क्लिक करें

क्रिकेट मैच भविष्यवाणी|टी20 विश्व कप मैच भविष्यवाणी|टुडे मैच फैंटेसी प्रेडिक्शन|फंतासी क्रिकेट टिप्स|क्रिकेट समाचार और अपडेट|क्रिकेट लाइव स्कोर