मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I के दौरान रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने हल्के-फुल्के पल साझा किए। छवि: ट्विटर

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को समीक्षा का अनुरोध करने के बाद मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले T20I मैच में दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़ते हुए देखा गया था।

मंगलवार से गत टी20ई विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के साथ, भारत के लिए दांव ऊंचे थे क्योंकि उन्होंने अपनी अंतिम टी 20 आई विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी थी।

रोहित शर्मा। (फोटो: बीसीसीआई)

जब रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने एक चुनौतीपूर्ण कुल स्थापित किया, तो ऑस्ट्रेलिया को इसका पीछा करने का काम सौंपा गया। अस्थायी सलामी बल्लेबाज के रूप में काम कर रहे कैमरन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार शुरुआत की। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड-ब्रेकिंग रन चेज़ के दौरान, स्टार हिटर स्टीव स्मिथ ने पहले पावरप्ले में कप्तान आरोन फिंच को खोने के बाद एक ऑन-गीत ग्रीन के साथ मिलकर काम किया।

कैमरून ग्रीन। (फोटो: ट्विटर)

हालांकि स्मिथ अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे थे, लेकिन उमेश यादव ने 12वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को हराकर स्मिथ को अपने ट्रैक पर रोक लिया. उत्सुकता से, तेज गेंदबाज उमेश ने एक और सफल निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) कॉल के बाद ग्लेन मैक्सवेल को आउट करके उसी ओवर में अपनी दूसरी स्ट्राइक के साथ ऑस्ट्रेलिया को चौंका दिया।

दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़कर खेलते दिखे रोहित शर्मा:

भारतीय कप्तान रोहित को रिव्यू चुनने के बाद चंचलता से दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़ते हुए देखा गया। सीनियर ग्लवमैन के बाद, एक लंबे समय तक टीम के साथी और दोस्त किसी तरह समीक्षा का अनुरोध करने में विफल रहे, रोहित ने उनका मजाक उड़ाया।

रोहित की मनोरंजक ऑन-फील्ड हरकतों ने तेजी से व्यापक ध्यान आकर्षित किया। मैक्सवेल की अस्वीकृति के विपरीत, डीके के प्रति रोहित के शत्रुतापूर्ण इशारे ने तुरंत सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों और अनुयायियों के बीच लोकप्रियता हासिल कर ली।

खेल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने मैथ्यू वेड की बल्लेबाजी कौशल के माध्यम से सुपरस्टार मैक्सवेल और स्मिथ को भीषण रन चेज में हारने के बाद बरामद किया।

मोहाली में मंगलवार को हाई स्कोरिंग मैच में ऑस्ट्रेलिया को पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड टी20 फाइनल में पहुंचाने में मदद करने वाले वेड ने टीम इंडिया के खिलाफ अपनी दमदार हिटिंग का जलवा दिखाया।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने 209 रनों के लक्ष्य का दबदबा बनाकर मोहाली में 4 विकेट से श्रृंखला का पहला मैच जीत लिया और तीन मैचों की टी20ई श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली।

यह भी पढ़ें:IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने सीरीज ओपनर में एपिक जीत के लिए 'अच्छी साझेदारी' को श्रेय दिया