महान श्रीलंकाई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज महेला जयवर्धने का मानना ​​है कि पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तानबाबरीआज़मदुबले-पतले दौर से गुजर रहे , जल्द ही जोरदार वापसी करेंगे।

बाबर आज़म, जो ICC मेन्स ODI बैटिंग रैंकिंग में नंबर 1 रैंक के बल्लेबाज हैं और ICC मेन्स टेस्ट बैटिंग रैंकिंग के साथ-साथ ICC मेन्स T20I बैटिंग रैंकिंग में नंबर 3 रैंक के बल्लेबाज हैं, एशिया कप 2022 में रनों के लिए संघर्ष करते रहे।

|आईसीसी टीम रैंकिंग|आईसीसी प्लेयर्स रैंकिंग

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में टूर्नामेंट के 15 वें संस्करण में, बाबर ने 10, 9, 14, 0, 30 और 5 के स्कोर दर्ज किए। कुल मिलाकर, उन्होंने 6 मैचों में 11.33 की औसत से केवल 68 रन बनाए और एक 30 के शीर्ष स्कोर के साथ 107.93 की स्ट्राइक रेट, जो मेगा इवेंट के अंतिम सुपर 4 चरण के खेल में श्रीलंका के खिलाफ आई थी।

फोटो क्रेडिट: (ट्विटर / एमआई)

इस बीच, महेला जयवर्धने का मानना ​​है कि बाबर का खराब फॉर्म निश्चित रूप से टीम पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय है क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में टीम की सफलता में बड़ी भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा, 'बाबर जिस तरह से पिछले दो साल से बल्लेबाजी कर रहा है, उसके लिए इस तरह का टूर्नामेंट होना चिंता का विषय है। लेकिन मुझे लगता है कि वह अभी भी एक गुणवत्ता वाला खिलाड़ी है, ”जयवर्धने ने आईसीसी समीक्षा पर मेजबान संजना गणेशन को बताया।

उन्होंने कहा, "शायद ऐसा अवसर हो, जब आप जानते हों, एशिया कप का हिस्सा है, और ऐसा नहीं है कि अक्सर भारत-पाकिस्तान एक-दूसरे के साथ खेलते हैं। तो हो सकता है कि पूरा दबाव उस पर थोड़ा सा आ जाए, मैं कहूंगा। लेकिन वह अभी भी एक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं।

“पाकिस्तान ने उन्हें बल्ले से याद किया क्योंकि रिजवान और वह शीर्ष पर एक बहुत ही लगातार सलामी जोड़ी हैं। पिछले दो वर्षों में पाकिस्तान की सफलता उस नींव पर रही है, जहां सभी बड़े हिटर बीच में आते हैं और वे (बाबर और रिजवान) उस मंच को देते हैं और वे इसे लेते हैं।

“यह कुछ ऐसा है जिससे वे चूक गए, लेकिन सभी अच्छे खिलाड़ी कुछ दुबले-पतले पैच से गुजरते हैं। मुझे यकीन है कि वह वापस जाएंगे और अपनी प्रक्रियाओं से गुजरेंगे और मजबूत होकर वापसी करेंगे।"

श्रीलंका के दिग्गज का मानना ​​था कि गेंदबाजों ने अभी तक बाबर आजम का पता नहीं लगाया है। इसके बजाय, उन्होंने इस अवसर को पाकिस्तान के कप्तान के खराब फॉर्म के एक कारक के रूप में इंगित किया।

जयवर्धने ने कहा, "वास्तव में मुझे नहीं लगता, इस प्रतियोगिता में कुछ अच्छी गेंदों ने उन्हें पकड़ा और कुछ नरम आउट हुए, जो हो सकता है," जयवर्धने ने कहा।

"यह सिर्फ अवसर है, शर्तें और वह सब। तुम उसे इस टूर्नामेंट से दूर ले जाओ और उसे दूसरे टूर्नामेंट में डाल दो, और वह जोरदार वापसी करेगा - गुणवत्ता हमेशा रहती है। बाबर उस तरह का बल्लेबाज है - वह उस प्रक्रिया से सख्ती से गुजरेगा और सुनिश्चित करेगा कि वह मजबूत होकर वापस आए।"

विश्व कप में जा रहे हैं, कप्तानी के बारे में भूल जाओ - महेला जयवर्धने की बाबर आजम को सलाह

बाबर आजम। तस्वीर साभार: ट्विटर

जयवर्धने ने आगे कहा कि टीम प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे बाबर पर अतिरिक्त दबाव न डालें और उन्हें आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 में आत्मविश्वास और आराम से जाना चाहिए। उन्होंने बाबर को कप्तानी और बल्लेबाजी को अलग करने की भी सलाह दी। उन्होंने विस्तार से बताया:

“जब आपके पास ऐसा गुणवत्ता वाला खिलाड़ी हो, तो कोशिश करें और उस पर दबाव न डालें। मुझे यकीन है कि एशिया कप में उनकी फॉर्म और उस सब के बारे में काफी चर्चा हुई होगी। लेकिन विश्व कप में आगे बढ़ते हुए, आप चाहते हैं कि आपका सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी विश्व कप में जाने के लिए आश्वस्त और तनावमुक्त हो।”

“इसलिए जब तक वे उस पर अनुचित दबाव नहीं डाल रहे हैं, यह महत्वपूर्ण बात है। कप्तान होना और अपनी टीम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होना कोई आसान काम नहीं है। ऐसा कुछ है जिसे उसे जीना है।"

"एक विश्व कप में जाने के लिए, उसकी कप्तानी और वह सब कुछ भूल जाओ - वह बल्लेबाज बनो जो वह हो सकता है, और फिर कप्तान बनें जिसे उसे मैदान पर बाहर होने की आवश्यकता है," उन्होंने कहा।

"इन दो जिम्मेदारियों को अलग-अलग प्रबंधित किया जाना है, और यह एक अच्छा खिलाड़ी होने और फिर टीम के कप्तान होने की कुंजी है।"

नसीम शाह. तस्वीर साभार: ट्विटर

महेला जयवर्धने हाल ही में संपन्न एशिया कप 2022 में युवा पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नसीम शाह के प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हुए, जहां उन्होंने 7 विकेट हासिल किए। उसने कहा:

“मैं कुछ समय से नसीम का पीछा कर रहा हूं। जाहिर है, उन्होंने लाल गेंद वाले क्रिकेट में, टेस्ट मैच क्रिकेट में उनकी गति के कारण उनका बहुत उपयोग किया है। उन्होंने सफेद गेंद के प्रारूप के साथ सटीकता के साथ उसका बहुत अधिक समर्थन नहीं किया, लेकिन हाल ही में, बहुत अधिक क्रिकेट खेले जाने के साथ, वह बूढ़ा हो गया है और उसने जो नियंत्रण दिखाया है, विशेष रूप से नई गेंद के साथ, विकेट लेने के साथ … प्रमुख तत्व।

श्रीलंका के दिग्गज ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी का सामना करना, जहां आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 होना तय है, कुछ शुरुआती बल्लेबाजों के लिए एक बुरा सपना होगा। उन्होंने विस्तार से बताया:

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तानी आक्रमण शाहीन अफरीदी के वापस आने और हारिस रऊफ की गेंदबाजी के साथ काफी मजबूत दिखाई देगा। उन्होंने तेजी से गेंदबाजी की। दो युवाओं के साथ, उनके पास वास्तव में, वास्तव में अच्छी गति इकाई है। और नसीम शानदार रहा है, जिस तरह से वह चीजों के बारे में गया उससे मैं वास्तव में प्रभावित हुआ। कौशल, विशेष रूप से गेंद को दाहिने हाथ में वापस लाना, जिस तरह से उसने गेंद को उस तरह की गति से घुमाया।

“ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में, वे लोग मुट्ठी भर होंगे। खासकर कुछ सलामी बल्लेबाजों के लिए यह एक बुरा सपना होगा यदि शाहीन और नसीम दोनों छोर से एक साथ गेंदबाजी करते हैं।

यह भी पढ़ें:ICC T20 World Cup 2022: "अगर आप विश्व कप से ठीक पहले हार रहे हैं..."- वसीम अकरम का भारत के एशिया कप अभियान पर फैसला

सभी क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी और फंतासी युक्तियाँ प्राप्त करें -यहां क्लिक करें

क्रिकेट मैच भविष्यवाणी|टी20 विश्व कप मैच भविष्यवाणी|टुडे मैच फैंटेसी प्रेडिक्शन|फंतासी क्रिकेट टिप्स|क्रिकेट समाचार और अपडेट|क्रिकेट लाइव स्कोर