फोटो क्रेडिट: (ट्विटर/पीसीबी)

पाकिस्तान और इंग्लैंड 22 सितंबर को कराची में दूसरे T20I में आमने-सामने। मेजबान टीम ने पहला गेम जीता और इस समय सात मैचों की श्रृंखला 1-0 से आगे चल रही है। पहले चार मैच कराची में और आखिरी तीन मैच लाहौर में खेले जाएंगे।

सभी शीर्ष 8 टीमों ने अपनी घोषणा कर दी हैटी20 वर्ल्ड कप दस्ते विश्व कप से पहले विभिन्न टीमें ड्रेस-रिहर्सल के तौर पर द्विपक्षीय सीरीज खेल रही हैं। द मेन इन ग्रीन 17 साल बाद पाकिस्तान में इंग्लैंड की मेजबानी कर रहा है। सीरीज को लेकर काफी उम्मीदें हैं।

फोटो क्रेडिट: (गेटी इमेजेज)

इंग्लैंड ने पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया। ल्यूक वुड ने अपने टी20ई डेब्यू पर 24 रन देकर 3 विकेट लिए।एलेक्स हेल्स अपनी अंतरराष्ट्रीय वापसी पर मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित करने के लिए 40 गेंदों में 53 रन बनाए। जोस बटलर के पहले कुछ गेम नहीं खेलने के कारण, हेल्स ने श्रृंखला के पहले गेम में अपना मौका लिया।

इंग्लैंड कप्तानमोईन अली पहले गेम में जिस तरह से खेले, उसके लिए अपने साथियों की प्रशंसा की। हेल्स और वुड के लिए उनका विशेष उल्लेख था।

फोटो क्रेडिट: (गेटी इमेजेज)

“शानदार प्रदर्शन, उन्होंने शानदार शुरुआत की, लेकिन हमने बीच के ओवरों में चीजों को वापस खींच लिया, गेंदबाज बेहतरीन थे। एक कठिन सतह पर, मुझे लगा कि बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। राशिद और वुड का पदार्पण उत्कृष्ट था और गेंदबाजी इकाई का अच्छा ऑलराउंड प्रदर्शन था। हम पीछा करने में होशियार थे, एलेक्स हेल्स, इतने लंबे समय के बाद बल्लेबाजी करते हुए, वह घबराया हुआ था लेकिन दिखाया कि वह देश में सर्वश्रेष्ठ में से एक क्यों है। ब्रुक ने दिखाया कि उन्हें घर में इतना ऊंचा दर्जा क्यों दिया गया, उनकी साझेदारी देखने में अद्भुत थी ”मोईन अली ने कहा।

पाकिस्तान कप्तानबाबर आजमीजो खुद बल्ले के साथ एक दुबले पैच से गुजर रहे हैं, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पारी में अंतिम 10 ओवरों में पूंजीकरण नहीं करने पर खेद व्यक्त किया।

बाबर आजम। तस्वीर साभार: ट्विटर

उन्होंने कहा, 'हमने बल्लेबाजी पावरप्ले का अच्छा इस्तेमाल किया, लेकिन 10वें ओवर के बाद हमने गति को कम होने दिया। उनके गेंदबाजों को श्रेय, लेकिन हम अच्छे नहीं थे और हमें साझेदारियां नहीं मिलीं। उन्होंने परिस्थितियों पर अच्छा काम किया, लेकिन हमारे बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। हम विश्व कप से पहले विभिन्न संयोजनों की कोशिश कर रहे हैं, हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ का परीक्षण करेंगे और फिर अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ टूर्नामेंट में जाएंगे।बाबर ने कहा।

PAK vs ENG हेड-टू-हेड रिकॉर्ड्स, इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड – इंग्लैंड टूर ऑफ़ पाकिस्तान 2022, दूसरा T20I

फोटो क्रेडिट: (ट्विटर)

खेले गए मैच- 22

इंग्लैंड वोन - 15

पाक जीता - 6

इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन: इयोन मोर्गन - 427

इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट: ग्रीम स्वान- 17

पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रन: मोहम्मद हफीज- 324

पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक विकेट: सईद अजमल- 11

यह भी पढ़ें:PAK बनाम ENG T20 2022। लाइव, T20 शेड्यूल, भारत में T20 लाइव टेलीकास्ट, स्क्वाड, टिकट, स्थान, मैच का समय, भारत में लाइव टेलीकास्ट चैनल और लाइव स्ट्रीमिंग विवरण

अंशुमान रॉय

एक कट्टर क्रिकेट उत्साही जो पहले क्रिकविज, क्रिकेट सर्कल, टाइम्स नाउ, द क्विंट, क्रिकफिट और अब क्रिकेट एडिक्टर के साथ काम कर चुका है।