फोटो क्रेडिट: (ट्विटर/पीसीबी)

पाकिस्तान और इंग्लैंड 22 सितंबर को कराची में दूसरे T20I में एक दूसरे के खिलाफ आमने-सामने। मेजबान टीम ने श्रृंखला में खेले जाने वाले सात मैचों में से पहला मैच जीता। पहले चार मैच कराची में जबकि अंतिम तीन लाहौर में खेले जाएंगे।

पीसीबी अधिकारियों ने 17 साल बाद देश में अपनी नवीनतम श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का स्वागत किया। T20I श्रृंखला के बाद, दोनों टीमें क्रमशः रावलपिंडी, मुल्तान और कराची में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेंगी। सभी शीर्ष 10 टीमों ने इसके लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी हैटी20 वर्ल्ड कपइसलिए सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम होगी।

छवि क्रेडिट: ट्विटर

पाकिस्तान ने पहला टी20 मैच गंवा दिया क्योंकि उसने बल्ले से पर्याप्त रन नहीं बनाए। पहले 10 ओवरों में 85/1 से, वे अपने 20 ओवरों में 158/7 तक सीमित थे। इंग्लैंड के लिए ल्यूक वुड ने डेब्यू पर 25 रन देकर 3 विकेट लिए। मोहम्मद रिजवान ने 68 रन बनाए लेकिनबाबर आजमीके बाद से खराब फॉर्मएशिया कप जारी रखा है। उन्होंने 24 गेंदों में 31 रन बनाए और गलत समय पर आउट हो गए।

एलेक्स हेल्स इंग्लैंड के लिए उनकी वापसी पर 40 गेंदों में 53 रन बनाकर इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित की। हैरी ब्रुक ने अपनी टीम को लाइन पर ले जाने के लिए 25 गेंदों में 42 रन बनाए।

फोटो क्रेडिट: (गेटी इमेजेज)

“हम पीछा करने में चतुर थे, एलेक्स हेल्स, इतने लंबे समय के बाद बल्लेबाजी करते हुए, वह घबराया हुआ था लेकिन दिखाया कि वह देश में सर्वश्रेष्ठ में से एक क्यों है। ब्रुक ने दिखाया कि उन्हें घर में इतना ऊंचा दर्जा क्यों दिया गया, उनकी साझेदारी देखने में अद्भुत थी ”हेल्स की पारी पर स्टैंड-इन कप्तान मोइन अली ने कहा।

PAK vs ENG मौसम पूर्वानुमान और नेशनल स्टेडियम की पिच रिपोर्ट, कराची- इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा 2022, दूसरा T20I

फोटो क्रेडिट: (ट्विटर/पीसीबी)

सभी सात टी20 मैच स्थानीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे कराची में शुरू होंगे। नेशनल स्टेडियम पहले चार मैचों की मेजबानी करेगा। PAK vs ENG 2nd T20I के लिए शाम को तापमान 27 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है।

बहुत अधिक नमी होगी और ओस भी प्रतियोगिता में भाग लेने की उम्मीद है। आसमान में बादल नहीं होने या बारिश का कोई खतरा नहीं होने से आर्द्रता 75 प्रतिशत के आसपास रहने की संभावना है। कराची ने अब तक 8 टी20 मैचों की मेजबानी की है। उम्मीद है कि ड्यू खेलों में अहम भूमिका निभाएगा। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने पहला गेम जीता और बाकी मैचों में भी लक्ष्य का पीछा करना आदर्श होगा।

यह भी पढ़ें:PAK vs ENG: पाकिस्तान में इंग्लैंड का नेतृत्व करने पर मुझे बहुत गर्व है - मोईन अली पाकिस्तानी भीड़ के सामने खेलने के लिए उत्साहित

अंशुमान रॉय

एक कट्टर क्रिकेट उत्साही जो पहले क्रिकविज, क्रिकेट सर्कल, टाइम्स नाउ, द क्विंट, क्रिकफिट और अब क्रिकेट एडिक्टर के साथ काम कर चुका है।