बाबर आजम। तस्वीर साभार: ट्विटर

बहुप्रतीक्षित ICC T20 विश्व कप 2022 के लिए बहुत सारी टीमों ने अपनी नई जर्सी का खुलासा किया है। पाकिस्तान की नई जर्सी को काफी मिश्रित समीक्षा मिली है जहां प्रशंसकों ने बोर्ड की आलोचना की है। जर्सी में नीले रंग के शेड होते हैं जो उनकी नियमित वर्दी के समान होते हैं।

जब टी20 विश्व कप 2022 नजदीक है और पाकिस्तान क्रिकेट टीम संकट में है, तो इस तरह की आलोचना खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को हिला सकती है। प्रशंसकों ने हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप 2022 और इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में देखा है कि पाकिस्तानी मध्य-क्रम के बल्लेबाज लड़खड़ाते हैं जहां शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की सारी मेहनत बर्बाद हो जाती है।

पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम। तस्वीर साभार: ट्विटर

जर्सी पर दानिश कनेरिया

पूर्व लेग स्पिनर को अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए देखा गया और पाकिस्तान जर्सी पर एक उल्लसित टिप्पणी की।

" पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप जर्सी तरबूज की तरह दिखती है। ऐसा लगता है कि फ्रूट निंजा खेलते समय उन्हें प्रेरणा मिली। वे जो आगे बढ़े, उसके बजाय एक उचित गहरा हरा रंग होना चाहिए था। यह आपको ऐसा महसूस कराता है जैसे आप किसी फल की दुकान पर खड़े हैं।" उन्होंने कहा।

दानिश कनेरिया फोटो- गेट्टी

" हम विश्व कप की राह पर हैं। एशिया कप के बाद जिस तरह के प्रदर्शन की हम दोनों टीमों भारत और पाकिस्तान से उम्मीद कर रहे थे, वह कहीं देखने को नहीं मिला।

“एक इंग्लैंड से हार गया और दूसरा ऑस्ट्रेलिया से हार गया। दो एशियाई पावरहाउस क्या कर रहे हैं? समय बहुत कम है और आपको कमर कसने की जरूरत है।"उसने जोड़ा।

गहरे संकट में पाकिस्तान

हाल ही में मिली हार ने एक बार फिर पाकिस्तान के मध्यक्रम पर सवाल खड़े कर दिए हैं. ऐसा लग रहा है कि पीसीबी चाहता है कि बाबर और रिजवान शतक लगाएं और बड़े योग बनाएं। किसी को यह नहीं भूलना चाहिए कि क्रिकेट एक टीम खेल है, व्यक्तिगत नहीं।

हमेशा निर्भर रहने वाला रिजवान कोई रन बनाने वाली मशीन नहीं है जो रन बनाए रखेगी।

मोहम्मद रिजवान। (फोटो: ट्विटर)

इसके अलावा, बल्लेबाजी कोच मोहम्मद यूसुफ की भूमिका पर सवाल उठाया जाएगा क्योंकि मध्य क्रम का कोई भी बल्लेबाज शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकता है। इसके अलावा, छह और टी 20 आई पुनरुत्थान इंग्लैंड के खिलाफ शेष हैं जहां प्रबंधन को एक खरगोश को टोपी से बाहर निकालने की जरूरत है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि पाकिस्तान के पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी लाइनअप है लेकिन उसे मैच जीतने के लिए समर्थन की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:टी 20 विश्व कप 2022: "आईपीएल टीमें कभी नहीं कहती हैं कि वे विराट कोहली को खारिज नहीं करना चाहते हैं" - दानिश कनेरिया ने बाबर आजम के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए आकिब जावेद की आलोचना की