छवि स्रोत: ट्विटर

21 सितंबर को इंग्लैंड केएलेक्सहेल्स अपनी 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनलिस्ट टीम का चयन किया। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए दाएं हाथ के खिलाड़ी ने शीर्ष चार पक्षों का नाम लिया: रोहित शर्मा का भारत, बाबर आजम का पाकिस्तान, आरोन फिंच का ऑस्ट्रेलिया और जोस बटलर का इंग्लैंड। 

वर्तमान विजेता ऑस्ट्रेलिया हैं, जबकि इंग्लैंड सेमीफाइनल में अंतिम उपविजेता न्यूजीलैंड से हारने के बाद समाप्त हो गया था। दुबई में सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद पाकिस्तान ने संन्यास ले लिया। दूसरी ओर, शुरुआत में पाकिस्तान और कीवी से हारने के बाद, भारत सुपर 12 से आगे नहीं बढ़ पाया। 

एलेक्स हेल्स फोटो क्रेडिट: (गेटी इमेजेज)

एलेक्स हेल्स ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे बल्लेबाजों का सामना करते हुए गेंदबाजों के लिए रणनीति साझा की

पाकिस्तान क्रिकेट के ट्विटर अकाउंट पर रिकॉर्ड किए गए और भेजे गए रैपिड-फायर राउंड में, 33 वर्षीय हेल्स ने बोलते हुए अपना चयन किया।

इसके अतिरिक्त, एलेक्स हेल्स ने चर्चा की कि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे क्षेत्र में बल्लेबाजों का सामना करते हुए गेंदबाजों को अपनी रणनीतियों को कैसे आगे बढ़ाना चाहिए। 

एलेक्स हेल्स। (फोटो: गेटी इमेजेज)

“उन्हें बाउंड्री के बजाय सिंगल लेने के लिए प्रेरित करते रहें। T20I में यह सबसे अच्छा तरीका है, कोशिश करें और उन्हें बंद कर दें।"एलेक्स हेल्स ने कहा। 

एलेक्स हेल्स ने बाबर आजम को अपना आदर्श T20I ओपनिंग पार्टनर चुना

इस बीच, हेल्स ने पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर को अपना आदर्श टी20ई शुरुआती साथी चुना। 

“वह शीर्ष टी 20 बल्लेबाजों में से एक है, वह जब चाहे रन बनाता है। उनके साथ ओपनिंग करना अच्छा अहसास होगा।" हेल्स ने उल्लेख किया। इससे पहले, बाबर और हेल्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में कराची किंग्स के लिए प्रतिस्पर्धा की थी। 

एलेक्स हेल्स (छवि क्रेडिट: ट्विटर)

हेल्स के अनुसार फिल साल्ट और आसिफ अली लाहौर और कराची में खेली जा रही मौजूदा सात मैचों की टी20 सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाज होंगे। पीएसएल 2022 सीज़न में हेल्स और आसिफ इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेले। 

हेल्स ने मंगलवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 40 गेंदों में 53 रन बनाए। उनके प्रदर्शन ने इंग्लैंड को पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने में मदद की। 

यह भी पढ़ें:पुरुषों की एशेज 2023 की शुरुआत 16 जून से एजबेस्टन में होगी