लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड। छवि क्रेडिट: ट्विटर

ओवल फाइनल की मेजबानी करेगाआईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप2021-23 चक्र और ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-2025 चक्र के फाइनल की मेजबानी लॉर्ड्स द्वारा की जाएगी, जिसकी घोषणा बुधवार, 21 सितंबर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने की।

ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के उद्घाटन संस्करण का फाइनल जून 2021 में साउथेम्प्टन के रोज बाउल में खेला गया था। केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड राष्ट्रीय क्रिकेट ने शिखर संघर्ष में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ हॉर्न बजाए।

|आईसीसी टीम रैंकिंग|आईसीसी प्लेयर्स रैंकिंग

न्यूजीलैंड ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने का जश्न मनाया (छवि क्रेडिट: गेटी)

ब्लैक कैप्स ने विश्व टेस्ट चैंपियन बनने के लिए भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाफ हाई-प्रोफाइल गेम को 8 विकेट से आराम से जीतने में कामयाबी हासिल की।

इस बीच, आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 चक्र का फाइनल जून 2023 में लंदन के ओवल में खेला जाएगा, जिसमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका से शीर्ष दो टीमें कट करेंगी। ओवल ने पहले कई हाई-प्रोफाइल खेलों की मेजबानी की है, जिसमें ICC मेन्स चैंपियंस ट्रॉफी 2004 और 2017 फाइनल शामिल हैं।

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड। (क्रेडिट: ट्विटर)

इसके अलावा, लंदन में प्रतिष्ठित लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-2025 चक्र के फाइनल की मेजबानी करेगा, ने पहले कई ब्लॉकबस्टर खेलों की मेजबानी की है, जिसमें आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 फाइनल भी शामिल है। दोनों फाइनल की तारीखों का फैसला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद उचित समय पर करेगी।

हमें अगले साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी द ओवल में करने की खुशी है - आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस

आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस (छवि क्रेडिट: ट्विटर)

ICC के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में, ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 और 2025 के फाइनल के लिए मेजबान स्थानों के बारे में बात की।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, "हमें ओवल में अगले साल के आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी करने की खुशी है, जिसमें इतनी समृद्ध विरासत और अद्भुत माहौल है, जो कैलेंडर पर इस तरह के महत्वपूर्ण स्थिरता के लिए आदर्श है।"

“इसके बाद हम 2025 के फाइनल को लॉर्ड्स में ले जाएंगे जो अंतिम टेस्ट के लिए एक उपयुक्त पृष्ठभूमि प्रदान करेगा।

“साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच पिछले साल का फाइनल एक मनोरंजक मुकाबला था और मुझे यकीन है कि दुनिया भर के प्रशंसक ओवल में अगले डब्ल्यूटीसी फाइनल की प्रतीक्षा कर रहे होंगे। मैं आईसीसी की ओर से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड, सरे काउंटी क्रिकेट क्लब और मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें:श्रीलंकाई सेना द्वारा महेश थीक्षाना को सार्जेंट के पद पर पदोन्नत किया गया

सभी क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी और फंतासी युक्तियाँ प्राप्त करें -यहां क्लिक करें

क्रिकेट मैच भविष्यवाणी|टी20 विश्व कप मैच भविष्यवाणी|टुडे मैच फैंटेसी प्रेडिक्शन|फंतासी क्रिकेट टिप्स|क्रिकेट समाचार और अपडेट|क्रिकेट लाइव स्कोर