फोटो क्रेडिट: (ट्विटर)

भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने पिछले कुछ वर्षों में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में दरकिनार कर दिया।

अक्षर जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने तीनों गेम खेले और 12.33 पर छह विकेट और 3.02 की इकॉनमी के साथ वापसी की।

अक्षर पटेल की भारत की वनडे टीम में वापसी कैसे हुई?

वेस्टइंडीज एकदिवसीय मैचों से पहले सीनियर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की चोट ने अक्षर को करीब पांच साल बाद प्रारूप में वापसी करने का मौका दिया। वेस्ट इंडीज सीरीज अक्षर से पहले आखिरी वनडे अक्टूबर 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया था।

भारत। (फोटो: ट्विटर)

उन्होंने दूसरे वनडे में अभिनय किया, जिसे भारत ने दो विकेट से जीता। ऑलराउंडर 35 गेंदों में 64 रन बनाकर नाबाद रहे, उन्होंने 182 के स्ट्राइक रेट से तीन चौके और पांच छक्के लगाए।

मैं खुद का समर्थन करता हूं और अपने दिमाग को प्रशिक्षित करता हूं: अक्षर पटेल

28 वर्षीय ने स्वीकार किया कि सफेद गेंद वाली टीमों में अपनी स्थिति को मजबूत करना उनके लिए एक चुनौती रही है, लेकिन वह खुद का समर्थन करना बंद नहीं करेंगे।

तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे पर भारत की 13 रन की जीत के बाद मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अक्षर ने कहा, "जब आप दो मैच खेलते हैं तो यह थोड़ा कठिन होता है और अचानक आपको बाहर बैठना पड़ता है।"

“और फिर आप दो या तीन मैच खेलते हैं। यह कठिन है लेकिन मैं खुद का समर्थन करता हूं और अपने दिमाग को यह सोचने के लिए प्रशिक्षित करता हूं कि यह आपके लिए अच्छा प्रदर्शन करने का अवसर है।

अक्षर पटेल और संजू सैमसन पीसी- एपी

उन्होंने कहा, 'अगर मैं यहां अच्छा करता हूं तो मुझे अगला मैच खेलने को मिलेगा। मैं इस मानसिकता के साथ भी खेल सकता हूं कि कुछ मौके मिलने के बाद मुझे बाहर कर दिया जाता है लेकिन मैं इसे सकारात्मक तरीके से लेता हूं कि मुझे भारत के लिए प्रदर्शन करने का मौका मिल रहा है। अगर मैं अच्छा करता हूं, तो मैं खुद में सुधार करूंगा। इसलिए यह आप पर है कि आप इसे कैसे लेते हैं।"

शार्दुल ठाकुर और आवेश खान के स्लॉग ओवरों में खेल से हटने के बाद भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला में जिम्बाब्वे को 3-0 से हरा दिया। सिकंदर रजा ने लचीलेपन के मामले में एक लुभावनी शतक बनाया, लेकिन फिनिशिंग लाइन से आगे बढ़कर अपना पक्ष रखने का मौका गंवा दिया।

यह भी पढ़ें:IND vs ZIM: "वह बल्लेबाजी करते हुए गंभीर हो जाते हैं" - शुभमन गिल पर अक्षर पटेल