केएल राहुल। पीसी- पीटीआई

पूर्व भारतीय स्पिनर रितिंदर सोढ़ी ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में अपने हालिया प्रदर्शन से आत्मविश्वास हासिल करेंगे।

श्रृंखला में भारत के लिए कार्यवाहक कप्तान राहुल ने भारत के पहले बल्लेबाजी करने के विकल्प के बाद शिखर धवन के साथ ओपनिंग स्लॉट बरकरार रखा। इस जोड़ी ने 15 ओवर में 63 रन जोड़े, इससे पहले राहुल ने 46 गेंदों में 30 रन बनाकर एक चौका और एक छक्का लगाया।

केएल राहुल की अगुवाई वाला भारत तीसरे वनडे में 13 रन से जीता

शुभमन गिल ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक - 97 गेंदों में 130 - 15 चौके और एक छक्का लगाकर पहली पारी में भारत के कुल 289/8 रन बनाए। यह जिम्बाब्वे में किसी भारतीय बल्लेबाज का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था।

केएल राहुल और रेजिस चकबवा। छवि: ट्विटर

राहुल ने चोट के कारण छह महीने के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। राहुल ने पहले मैच में गिल और धवन के लिए जगह बनाने के लिए पारी की शुरुआत नहीं की। आखिरी गेम में कुछ रन बनाने से पहले वह दूसरे गेम में सिर्फ एक रन जोड़ सके।

इस खेल के बाद बढ़ जाता केएल राहुल का आत्मविश्वास : रितिंदर सोढी

भारत के लिए 18 एकदिवसीय मैच खेलने वाले सोढ़ी को लगता है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज एशिया कप 2022 से पहले उन मुट्ठी भर रनों से खुश होंगे।

" यह देखकर अच्छा लगा कि केएल राहुल आज अच्छी लय में थे। उन्होंने हाल के महीनों में कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला था और पहले गेम में थोड़ा रूखा दिख रहा था। लेकिन आज, उनकी मानसिकता अच्छी दिख रही थी और उनके पैर अच्छी तरह से चल रहे थे, ”सोढ़ी ने इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स को बताया।

“वह जानता है कि ये खेल उसके लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वह टी 20 विश्व कप के लिए निश्चित है। जब वह फॉर्म में होते हैं तो खेल को विपक्ष से दूर ले जाने की क्षमता रखते हैं। इस मैच के बाद केएल राहुल का आत्मविश्वास और बढ़ गया होता।

शार्दुल ठाकुर और आवेश खान के स्लॉग ओवरों में खेल से हटने के बाद भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला में जिम्बाब्वे को 3-0 से हरा दिया। सिकंदर रजा ने लचीलेपन के मामले में एक लुभावनी शतक बनाया, लेकिन फिनिशिंग लाइन से आगे बढ़कर अपना पक्ष रखने का मौका गंवा दिया।

यह भी पढ़ें:IND vs ZIM: "केवल वही जो शायद निराश होकर घर गया है" - केएल राहुल पर अजय जडेजा